ऊना में जुटेंगे देशभर से फार्मा विशेषज्ञ

ऊना। ऊना में देशभर के फार्मा सेक्टर के विशेषज्ञ जुटेंगे। 18 और 19 जनवरी को केसी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज पंडोग में आयोजित होने वाले नेशनल कांफ्रेंस ऑफ हर्बल टेक्नालॉजी में विशेषज्ञ भाग लेंगे। सम्मेलन में प्राकृतिक स्रोतों से प्राप्त औषधियों, उत्पादन, गुणवत्ता नियंत्रण, अनुसंधान और विकास के विषय में विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। केसी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज पंडोगा के प्रधानाचार्य डा. एचएस लांबा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी दी।
सम्मेलन की जानकारी देते हुए डा. लांबा ने बताया कि नेहरू ग्राम भारती विवि इलाहाबाद के कुलपति डा. केपी मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि सम्मेलन में शिरकत करेंगे। वह विषय प्रमुख भाषण भी देंगे।
केसी समूह के अध्यक्ष केसी गांधी उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे।
उन्होंने कहा कि आईएसएफ कालेज फार्मेसी मोगा के प्रो. एएन कालिया, एनआईपीईआर मोहाली के फार्मास्युटिकल विश्लेषण के प्रोफेसर डा. सरनजीत सिंह, डा. हरि सिंह गौर विवि के एसोसिएट प्रोफेसर डा. उमेश पाटिल, महर्षि दयानंद विवि रोहतक की एसोसिएट प्रोफेसर डा. संजु नंदा भी विभिन्न पहलुओं पर सम्मेलन में विचार रखेंगे। डा. लांबा ने बताया कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए प्रेम पाल गांधी, हितेश गांधी, रिटायर ब्रिगेडियर एचएस भंडाल, डा. सरोज शर्मा, डा. एएस गोयल, डा. रश्मि गुजराती, इंजीनियर प्रदीप सिंह का महत्वपूर्ण सहयोग रहेगा। सम्मेलन में पौने दो सौ विद्यार्थी, बाहर से आने वाले करीब सौ प्रतिभागी समेत 300 के करीब लोग मौजूद रहेंगें।

डा. दीक्षित को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड
ऊना। डा. विनोद कुमार दीक्षित को औषधि और फार्माकोगनोस्टिक के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से दिया जाएगा। डा. दीक्षित ही इस राष्ट्रीय सम्मेलन के मुख्य वक्ता की भूमिका भी अदा करेंगे।

Related posts